loader
Foto

सूची सामने आना तो तय है लेकिन रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

2020 की आईएल का आयोजन करना बीसीसीआई के लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज होने जा रहा है. हज़ार चुनातियों को पार कर इस बार के आईपीएल का आयोजन करना पड़ेगा भारतीय क्रिकेट बोर्ड को. अब कौन सी चुनातियों का सामना करना पड़ेगा बीसीसीआई को. चलिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक से पहले एबीपी न्यूज़ पर आपको एक नज़र दिखाते है अरब अमीरात में होने जा रहे इवेंट से पहले बीसीसीआई के सामने पेश किए गए चुनौतियों की लिस्ट

रविवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग से पहले कई सवाल सामने आ रहे है , जिन सवालों का जवाब बैठक के बाद ही मिलेगा. क्या 8 नवंबर की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा आईपीएल का फाइनल. ऐसी संभावना भी है. अगर ऐसा होता है तो पहलीबार फाइनल वीक एन्ड की जगह पर खेला जाएगा वीक डे में.

ऐसा क्यों करना पड़ सकता है ? क्यों कि होस्ट ब्रॉडकास्टर की तरफ से मांग ये है कि दीवाली के हफ्ते में जितना दिन हो सके टूर्नामेंट को खींचा जाए ताकि ज़्यादा लोग आखरी हफ्ते के मुक़ाबलों का मज़ा उठा सके.

अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को उस देश सरकार की तरफ से खेलने की अनुमति नही दिया जाता है तो रिप्लेसमेंन्ट के तौर पर फ्रैंचाइज़ी टीमें क्या कर सकता है इसपर चर्चा होगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी कैरिबियाई प्रीमियर लीग में भी नही खेल रहे है क्यों कि उनको इजाज़त नही मिली है. अब आरसीबी की टीम में 21 खिलाडियों में से 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ी है जो कि दक्षिण अफ्रीका से है और टीम के न्यूक्लियस माने जाते है. अब ए बी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी नही खेल पाएंगे तो उनकी जगह पर अच्छे रिप्लेसमेंन्ट तो विराट कोहली की टीम को ज़रूर मिलना चाहिए. लेकिन कैसे ? ये जानकारी मिल सकता है गवर्निंग कॉउन्सिल की बैठक के बाद.

Recent Posts