loader
Foto

संन्यास से वापसी पर एबी डिविलियर्स ने तोड़ी चुप्पी, IPL को लेकर कह दी ये बात...INBCN NEWS

साउथ अफ्रीका (South Africa) के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) रिटायरमेंट से पहले अपनी टीम की सबसे बड़ी मजबूती माने जाते थे. उनके जाने के बाद से साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम अब तक उनकी कमी से उबर नहीं पाई है. पिछले साल इंग्लैंड (England) में हुए वर्ल्ड कप के दौरान एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) की अंतरराष्ट्रीय वापसी को लेकर चर्चा शुरू हुई थी जो अब तक कायम है. अब खुद डिविलियर्स (AB De Villiers) ने अपनी वापसी को लेकर बयान दिया है.

डिविलियर्स ने वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान - इस साल अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए कायास लगाए जा रहे हैं कि डिविलियर्स(AB De Villiers) अपने देश के लिए एक बार फिर मैदान पर उतर सकते हैं. डिविलियर्स से जब उनकी वापसी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'अभी रुकते हैं और देखते हैं क्या होता है. फिलहाल मेरा पूरा ध्यान आईपीएल पर है. मैं चाहता हूं कि आरसीबी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं. इसके बाद स्थिति के देखते हुए फैसला किया जाएगा कि इस साल मुझे औऱ क्या करना है.' एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) पिछले साल हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले भी वापसी के लिए तैयार थे लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया था. साउथ अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा था. वह ग्रुप स्टेज पर ही बाहर हो गई थी.

टी20 लीग में किंग साबित हुए हैं एबी डिविलियर्स  - एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच खेले हैं. हालांकि टी20 इंटरनेशनल में डिविलियर्स का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. उनका औसत 26.1 है और उन्होंने 10 अर्धशतक ही लगाए हैं.  डिविलियर्स ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग (Big Bash League) में खेले थे. वहां उन्होंने 6 मैच खेले और 24.33 की औसत से 146 रन बनाए. उन्होंने एक ही अर्धशतक लगाया. वहीं वह लंबे समय से आईपीएल (IPL) में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हैं और अहम खिलाड़ी हैं. वह अब तक 154 मैचों में 4395 रन बना चुके हैं. जिसमें तीन शतक औऱ 33 अर्धशतक लगा चुके हैं. पिछले साल उन्होंने 13 मैचों में 442 रन बनाए थे जिसमें पांच अर्धशतक शामिल थे.

Recent Posts