loader
Foto

ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद आईएसआईएस ने खुशी जताई...

ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद आईएसआईएस ने खुशी जताई है. आईएसआईएस का मानना है कि सुलेमानी की मौत के बाद हमें फिर से उभरने का मौका मिलेगा. आईएसआईएस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ भी की है.

इस्लामिक स्टेट के साप्ताहिक अखबार अल-नबा में सोलेमानी की मौत को ईश्वरीय हस्तक्षेप के रूप में बताया गया है. बीबीसी में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार सुलेमानी के मारे जाने के तुरंत बाद अमरीका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने इराक में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अपना अभियान तुरंत रोक दिया. अमेरीका और उनके सहयोगी देशों का ये कहना था कि अब उनकी प्राथमिकता अपनी सुरक्षा है.

अगर सैनिक दृष्टि से देखें, तो शायद उनके पास कोई विकल्प भी नहीं है. ईरान और इराक में उसके समर्थन वाली मिलिशिया ने सुलेमानी की हत्या का बदला लेने की बात कही है. पिछले शुक्रवार को बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद ड्रोन हमले में ईरान के कुद्स फोर्स के मुखिया जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे. कासिम सुलेमानी की मौत के बाद इस्लामिक स्टेट को फायदा मिलेगा. आईएसआईएस चीफ अबू बकर बगदादी की मौत के बाद एक बार फिर इस्लामिक स्टेट उभरने की कोशिश करेगा. कोशिश करेगा. पिछले साल अमेरिका ने अबु बकर बगदादी को मार गिराया था.

Recent Posts