loader
Foto

कोरोना के दौर में काम करने का इनाम, यह कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी 25 फीसदी ज्यादा सैलरी...

  • आईटी कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी 25 फीसदी ज्यादा वेतन
  • कोरोना के दौर में काम कर रहे कर्मचारियों को प्रोत्साहन
  • इससे कंपनी के करीब 1.30 लाख कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

कोरोना के प्रकोप के बीच राहत के उपायों के तहत आईटी कंपनी कॉग्निजैंट (Cognizant) भारत और फिलीपींस में अपने करीब दो—तिहाई कर्मचारियों को अगले महीने 25 फीसदी अतिरिक्त सैलरी देगी.

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि एसोसिएट और उससे नीचे के स्तर के कर्मचारियों को अप्रैल महीने के लिए 25 फीसदी का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा. इससे भारत में कंपनी के करीब 1.30 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.

कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस संकट के बीच भी सेवाओं को जारी रखते हुए कर्मचारी असाधारण काम कर रहे हैं, इसलिए उन्हें एक तरह से प्रोत्साहन स्वरूप यह अतिरिक्ति वेतन दिया जाएगा. यह अतिरि​क्त राशि उनके मूल वेतन के आधार पर तय की जाएगी. गौरतलब है कि दिसंबर 2019 तक कंपनी के भारत में कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या 2,03,700 थी.

क्या कहा कंपनी ने - न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कर्मचारियों को भेजे एक संदेश में कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन हंपरीज ने कहा कि यह अतिरिक्त वेतन अप्रैल के वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा. उसके बाद कंपनी स्थिति की मासिक समीक्षा करेगी.

कंपनी क्यों दे रही इनाम - उन्होंने कहा, 'ऐसे मुश्किल समय में भी उसके कर्मचारी ग्राहकों के लिए सेवाओं को सुचारु बनाने में लगे हैं और वह उनके लगन, ईमानदारी और साहस की सराहना करते हैं. भारत और फिलीपींस में हमारे एसोसिएट की सेवाओं को जारी रखने के असाधारण प्रयासों का हम सम्मान करते हैं. हम एसोसिएट और उससे निचले स्तर के कर्मचारियों अप्रैल में उनके मूल वेतन के आधार पर 25 फीसदी अधिक वेतन देंगे.'

Recent Posts