loader
Foto

कोरोना का कहर! देश के 5 लाख रेस्टोरेंट 31 मार्च तक रहेंगे बंद...

 कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में रेस्टोरेंट एसोसिएशन ने भी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए बंद करने का फैसला किया है. देश में 5 लाख रेस्टोरेंट का प्रतिनिधित्व करने वाले नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन (NRAI) ने 18 मार्च से 31 मार्च तक रेस्टोरेंट बंद करने की एडवाइजरी जारी की है. इससे देश में तकरीबन 5 लाख रेस्टोरेंट बंद रह सकते हैं. हालांकि यह रेस्टोरेंट के मालिक के ऊपर निर्भर करता है कि वो बंद करने का फैसला लेंगे या नहीं. इससे सबसे ज्यादा वो लोग प्रभावित होंगे जो बाहर भोजन करते हैं.

बिजनेस पर पड़ेगा असर
NRAI अपने जारी किए गए बयान में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हमें ऐसा फैसला लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है. इससे हमारे बिजनेस पर असर पड़ेगा. लेकिन ग्राहकों, कर्मचारियों और सामाजिक सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया है. NRAI कहा कि हमारे ज्यादातर कर्मचारी पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं. इस दौरान इन कर्मचारियों को कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा है. ऐसे में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एसोसिएशन ने अपने सभी सदस्यों को ऑपरेशन बंद करने की सलाह दी है. 

वर्क फ्रॉम होम की सुविधा
कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार के साथ निजी कंपनियां भी ऐतिहात बरत रही हैं. कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा मुहैया कराई है. ताकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट से कर्मचारी बच सकें. इसके अलावा राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं. जिसमें स्कूल-क़लेज बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही कई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं.

देश में 172 हुई मरीजों की संख्या
देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस के कंफर्म पेशेंट्स सामने आए हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 172 हो गई है. केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमित मिले हैं.

Recent Posts