अखिल भारतीय ग्राहक संघटन पहुचा उप अधीक्षक कार्यालय

उप अधीक्षक भूमि अभिलेख कार्यालय जो यहां पर खेती की गिनती कब इत्यादि प्रकरणों का निपटारा कहता है पर यहां का कार्यालय इस कामों में विलंब के लिए जाना जाता है। जिसकी वजह से ही यहां आने वाले अभिभावकों को बड़ी तकलीफ का सामना करना पड़ता है। जिसमें अति अति तत्काल कि गिनती, तत्काल गिनती, साधारण गिनती के प्रकरण दिनोंदिन प्रलंबित रखे जाते हैं, जिससे समय पर काम न होने से अनेकों अभिभावकों को नुकसान होता है ।पर यहां का कार्यालय एक ही रट लगाए बैठा है कि कर्मचारियों की कमी से कामों में विलंब हो रहा है। जहां के नियमानुसार अति अति तत्काल गिनती के लिए तीन से चार गुना रककम फीस के तौर पर शासन को देना पड़ता है। पर इतना होने के बावजूद भी नियमानुसार तत्काल गिनती के लिए 15 दिन का समय दिया जाता है। फिर भी महीना दो महीना या उससे भी ज्यादा समय इस प्रकरण को निपटारा करने को कार्यालय की ओर से लगाया जाता है। साधारण गिनती, तत्काल गिनती, कि समय सीमा निर्धारित करने के बावजूद भी यहां का कार्यालय निर्धारित समय पर गिनती करने में असमर्थता दिखाई देता है। जिससे अभिभावकों को परेशानियों का सामना करने के सिवा दूसरा रास्ता नहीं रहता ऐसी कई शिकायतें रोजाना कार्यालय परिसर में अभिभावकों के जरिए बताई जाती है। जहां की इस कार्यालय में क्षेत्र बुक, प्रति बुक, शेत पुस्तक, गट नकाशा इन कामों में भी विलम लगाया जाता है। उप अधीक्षक भूमि अभिलेख कार्यालय पार्शिवनी खेती गिनती की अनेकों प्रकरण प्रलंबित रखने का काम अधिकारियों द्वारा किया जाता है। जबकि नियमानुसार इन कामों को समय अवधि में पूरा करने की जवाबदारी अधिकारी के रहते हुए भी अधिकारी कामों में ढिलाई बरतते। जिससे अभिभावकों को परेशानी झेलनी पड़ती है। वही छोटे बड़े कामों के लिए नागरिकों को यहां पर बार बार आना जाना पड़ता है। समय रहते यहां पर अभिभावकों का काम किया जाता तो यहां आने वाले अभिभावकों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। इस बारे में अखिल भारतीय ग्राहक संघटना पार्शिवनी के पदाधिकारी को शिकायतें मिलने के बाद अखिल भारतीय ग्राहक संगठन की ओर से निवेदन स्वरूप गुरुवार को पदाधिकारियों ने निवेदन देकर शिकायत दर्ज की। जहां कि आने वाले दिनों में लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निपटारा करने की मांग इस निवेदन में पदाधिकारियों ने की इसी निवेदन के ऊपर ध्यान नहीं दिया गया तो कार्यालय अधिकारियों के खिलाफ अखिल भारतीय ग्राहक संगठन की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत दर्ज कर ग्राहक पंचायत मैं इसकी शिकायत की जाएगी। इस तरह का निवेदन अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत संघटना के अध्यक्ष नरेश उराडे, मनोहर ढोले, रघुनाथ पुडें, नरेंद्र नाकाडे, विजय भरने, विट्ठलराव गाजरे, खुशाल चंद बोथरा, भावराव कूरलकर श्याम खंडालकर साथ ही पदाधिकारियों उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *