loader
Foto

रूस: व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता भी कोरोना पॉजिटिव, पत्नी संग अस्पताल में भर्ती

*  रूस में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी

*  व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता भी कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस का महासंकट धीरे-धीरे दुनिया के हर कोने में पहुंच रहा है. रूस में अब कोरोना विकराल रूप लेता जा रहा है, यहां अमेरिका के बाद दुनिया में सबसे अधिक केस हैं. मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव भी कोरोना वायरस की चपेट में आए और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

दिमित्री पेस्कोव ऐसे पांचवें बड़े रूसी अधिकारी हैं, जो कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. इसके पहले रूस के प्रधानमंत्री भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिसके बाद उनके पूरे स्टाफ को क्वारनटीन किया गया था.

पेस्कोव ने जानकारी दी कि उन्होंने करीब एक महीने पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी.

दिमित्री के अलावा उनकी पत्नी तत्याना भी कोरोना वायरस पॉजिटिव आई हैं. इसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी. अभी दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बता दें कि लंबे वक्त से व्लादिमीर पुतिन अपने घर से ही काम कर रहे हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काम कर रहे हैं. रूस में अब भी कई प्रांतों में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन को सख्त किया गया है और कोई ढील नहीं दी जा रही है.

अभी तक रूस में दो लाख तीस हजार से अधिक कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जो कि अमेरिका के बाद दूसरे सबसे अधिक हैं. अभी तक रूस में दो हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है. रूस में अबतक 5.8 मिलियन लोगों के टेस्ट हो चुके हैं.

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की चपेट में करीब 43 लाख लोग आ चुके हैं, जबकि कुल मौत की संख्या तीन लाख के करीब पहुंच गई है.

Recent Posts