loader
Foto

इटली में 1 लाख से ज्यादा संक्रमित, 10 हजार मौतें, बढ़ेगी लॉकडाउन की मियाद...

*   इटली में अबतक 10779 लोगों की मौत

*   संक्रमण दर में आ रही है कमी

*  3 अप्रैल को खत्म हो रही लॉकडाउन की मियाद

इटली में कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना को बेकाबू होता देख इटली की सरकार ने देश में लॉकडाउन को एक महीने तक बढ़ाने का फैसला किया है. इटली की सरकार जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर सकती है.

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना से सबसे बुरी तरह से प्रभावित इस देश में मौतें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इटली में रविवार को भी 756 मौतें रिकॉर्ड की गईं. हालांकि उम्मीद की हल्की किरण ये है कि अब संक्रमण की दर में थोड़ी कमी आ रही है.

डराते हैं इटली के आंकड़े - इटली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. पहले नंबर पर अमेरिका है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख के पास पहुंच गई है. देश में अबतक 10779 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को भी यहां 756 लोगों की मौत हुई है. रविवार को कोरोना से संक्रमित मामलों में 5217 का इजाफा देखने को मिला और ये आंकड़ा 97 हजार 689 तक पहुंच गया.

उम्मीद की किरण - इटली में सरकारी अधिकारियों के लिए राहत की बात ये है कि संक्रमण की दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है. अब संक्रमण में रोजाना इजाफे की दर 5.6 प्रतिशत है.

ये आंकड़ा देश में 21 फरवरी को रिपोर्ट की गई पहली मौत के बाद सबसे कम है. यूनिवर्सिटी ऑफ मिलान के वाइरोलॉजिस्ट फैबरिजिओ प्रेगेलिस्को ने कहा कि हम अब थोड़ी कमी महसूस कर रहे हैं, हालांकि अभी ज्यादा कमी नहीं आई है, लेकिन ये अच्छा संकेत है.

3 अप्रैल को खत्म होना है लॉकडाउन  - बता दें कि इटली में लॉकडाउन की मियाद 3 अप्रैल तक है, लेकिन मरीजों के आंकड़े संकेत दे रहे हैं कि इसका बढ़ना तय है. इटली के अधिकारियों ने इसे एक महीने तक बढ़ाने का ऐलान किया है, जल्द ही प्रधानमंत्री कोंते इसकी घोषणा कर सकते हैं.

Recent Posts