loader
Foto

इंग्लैंड ने दूसरा वनडे 24 रन से जीता

अपने तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड (England) ने दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया (Australia) को 24 रन से हराकर श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी कर ली। इंग्लैंड (England) का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला एक समय गलत साबित होता नजर आने लगा जब विश्व चैम्पियन टीम नौ विकेट पर 231 रन ही बना सकी और आस्ट्रेलिया (Australia) ने 20 ओवर बाकी रहने तक दो विकेट पर 143 रन बना लिये थे। आस्ट्रेलिया के लिये कप्तान आरोन फिंच (73) और मार्नस लाबुशेन (48) ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की।

एक सय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 147 रन था जो आठ विकेट पर 166 रन हो गया । पूरी टीम 48 . 4 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई । इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 32, जोफ्रा आर्चर ने 34 और सैम कुरेन ने 35 रन देकर तीन तीन विकेट लिये । इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (शून्य) और जैसन रॉय (21) पवेलियन जा चुके थे । एडम जंपा (36 रन देकर तीन विकेट) ने अनुभवी जो रूट (39) कप्तान इयोन मोर्गन (42) और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले सैम बिलिंग्स (आठ) को आउट करके इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ाया।

निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुर्रेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉम कुर्रेन और राशिद ने नौवें विकेट के लिये 76 रन जोड़े जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही। आस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट लिये। जोश हेजलवुड (27 रन देकर एक) ने बेहद किफायती गेंदबाजी की। पैट कमिन्स और मिशेल मार्श ने भी एक . एक विकेट हासिल किया। आस्ट्रेलिया ने शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों दबाव में रखा।

बेयरस्टॉ ने स्टार्क के पारी के पांचवें ओवर में विकेट के पीछे कैच दिया लेकिन तब तक वह खाता नहीं खोल पाये थे। इसके एक ओवर बाद मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण से रॉय को रन आउट किया। इसके बाद रूट और मोर्गन ने तीसरे विकेट के लिये 61 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के अलावा जोस बटलर (तीन) के 27 रन के अंदर पवेलियन लौटने से इंग्लैंड बैकफुट पर चला गया।

जंपा ने अपने पहले ओवर में रूट को स्लिप में कप्तान आरोन फिंच के हाथों कैच कराया जबकि मोर्गन को पगबाधा आउट किया। इस बीच पैट कमिन्स ने बटलर का पगबाधा आउट किया। वोक्स ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने इस आलराउंडर की पारी लंबी नहीं खिंचने दी। इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 149 रन हो गया जहां से आलराउंडर टॉम कुर्रेन और राशिद ने जिम्मेदारी संभाली। इन दोनों ने कुछ अच्छे शॉट लगाये। टॉम कुर्रेन ने पांच चौके जबकि राशिद ने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

Recent Posts