loader
Foto

कोरोना को लेकर अलर्ट पर देश, सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर...

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. अभी तक 113 केस सामने आए हैं, जिसमें से दो की मौत हो गई और 15 सही होकर घर जा चुके हैं. इस बीच सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर नया हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर फोन करके कोई भी कोरोना से जुड़ी जानकारी पा सकता है.

सरकार की ओर से हेल्पलाइन नंबर 1075 और 1800-112-545 जारी किए गए हैं. दोनों नंबर 24 घंटे चालू रहेंगे और इस पर फोन करके आप कोरोना से जुड़ी जानकारी पा सकते हैं. इसके अलावा अलग-अलग राज्य सरकारों की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर भी आप फोन कर सकते हैं.

दिल्ली में 31 मार्च तक जिम, नाईट क्लब बंद - वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोनो पर गठित टास्क फोर्स की बैठक ली. मुख्यमंत्री केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल हुए और कोरोना से निपटने की तैयारियों पर चर्चा की. बैठक में तय किया गया कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए दिल्ली के सभी जिम, नाईट क्लब और स्पा सेंटर 31 मार्च तक बंद रहेंगे. इसके अलावा 50 से अधिक लोगों की गैदरिंग पर रोक लगा दी गई है.

जगह-जगह लगेंगी हैंडवॉश डिस्पेंसिंग मशीनें - प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शादी समारोह टालने की अपील की है. इसके अलावा दिल्ली में जगह-जगह डिस्पेंसिंग मशीनें लगाने का भी फैसला लिया गया है. डीएम, एसडीएम और एमसीडी कमिश्नर को अपने इलाकों में ज्यादा से ज्यादा डिस्पेंसिंग मशीनें लगाने का भी आदेश जारी किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीते 4 दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले स्टेबल बने हुए हैं. कोई नया मामला सामने नहीं आया है.

 

Recent Posts