loader
Foto

ईरान का एलान- देगा 5.76 अरब रुपये...

अमेरिकी हमले के बाद ईरान भी अब आर-पार की बात कर रहा है. ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के अंतिम संस्कार के बाद ईरानी लोग गुस्से में हैं. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय मीडिया में छपी खबरों की मानें तो ईरान की एक संस्था ने ट्रंप के सिर पर 80 मिलियन डॉलर ईनाम का एलान किया.

ट्र्ंप का सर काटने वाले को 80 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपयों में बात करें तो करीब 5.76 अरब भारतीय रुपये देने की बात कही गई है. जिस संस्था ने ईनाम रखा है उसने ईरान के सभी नागरिकों से अपील की है कि वह एक डॉलर दान करें. बीते शुक्रवार अमेरिका ने बगदाद हवाई अड्डे पर स्ट्राइक किया जिसमें ईरानी जनरल सुलेमानी की हत्या कर दी गई. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने ईरान में 52 स्थान चिह्नित किए हैं और अगर ईरान ने अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की कोशिश की तो हम उन ठिकानों पर बहुत तेज और बहुत खतरनाक जवाब देंगे.सुलेमानी को मारने का आदेश ट्रंप ने दिया था.

ट्रंप ने शनिवार को ट्विटर पर कहा, "इसे एक चेतावनी समझें कि अगर ईरान ने किसी अमेरिकी व्यक्ति या संपत्ति पर हमला किया तो हमने ईरान के 52 ठिकानों पर निशाना लगाया हुआ है, जिनमें कुछ ईरान के लिए काफी उच्च स्तरीय और महत्वपूर्ण हैं, और ईरान की संस्कृति, उन लक्ष्यों और खुद ईरान पर बहुत तेज और बहुत ही मारक हमला होगा."
समाचार के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा, "अमेरिका और ज्यादा धमकी नहीं चाहता."

Recent Posts